“मैं नहीं पसंद तो मत देखो मेरी फ़िल्में”, ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ से पहले अलिया भट्ट ने दिया विवादित बयान

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, जो अपने पति और को-एक्टर रणबीर कपूर के साथ अपनी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र के प्रमोशन में बिजी हैं, ने हाल ही में दर्शकों से कहा कि अगर वे उन्हें पसंद नहीं करते हैं तो वे उनकी फिल्में न देखें.

करीना कपूर खान और आमिर खान जैसे बॉलीवुड के दिग्गजों के नक्शेकदम पर चलते हुए, आलिया भट्ट ने हाल ही में मिड-डे के साथ एक इंटरव्यू में कहा: “मैं मौखिक रूप से अपना बचाव नहीं कर सकती. और अगर तुम मुझे पसंद नहीं करते, तो मुझे मत देखो.” एक्ट्रेस ने यह कमेंट तब किया जब उनसे स्टार किड होने के कारण कथित ट्रोलिंग के बारे में पूछा गया. भट्ट ने कहा, “लोगों के पास कहने के लिए कुछ है. उम्मीद है, मैं अपनी फिल्मों से उन्हें यह साबित कर दूंगी कि मैं वास्तव में उस स्थान के लायक हूं, जिस पर मैं कब्जा करना चाहती हूं.”

करीना कपूर ने भाई-भतीजावाद पर कही थी ये बात

बता दें कि कि 2020 में, करीना कपूर खान ने भाई-भतीजावाद की बहस के दौरान भी कहा था कि यह लोग हैं जिन्होंने सितारे बनाए हैं और कोई भी लोगों को फिल्में देखने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है. इसके बाद उन्होंने कहा, ‘दर्शकों ने हमें बनाया है, हमें किसी और ने नहीं बनाया है. वही लोग उंगली उठा रहे हैं जिन्होंने इन भाई-भतीजावादी सितारों को सही बनाया है? आप जा रहे हो ना फिल्म देखने? मत जाओ. आपको किसी ने जबरदस्ती नहीं किया है.“

आमिर खान भी दे चुके हैं ऐसे बयान

केवल करीना कपूर खान ही ऐसी घमंडी टिप्पणी करने वाली नहीं थीं. अपनी 2014 की फिल्म ‘पीके’ की रिलीज के बाद, आमिर खान ने भी फिल्म के हिंदूफोबिक प्रकृति पर आपत्ति करने के लिए अपने फैन्स को फटकार लगाई. इस मामले के बारे में बोलते हुए, उन्होंने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की, “मुझे लगता है कि एक लोकतंत्र है और हर आदमी को अपना विचार सामने रखना का अधिकार है. आमिर खान ने तब कहा था, “अगर किसीको फिल्म नहीं पसंद आई तो उसे नहीं देखनी चाहिए. यहां और भी दिलचस्प बात यह है कि करीना कपूर खान और आमिर खान अभिनीत फिल्म लाल सिंह चड्ढा के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल होने के बाद, सोशल मीडिया यूजर्स ने फिल्म के बहिष्कार किया था.