‘डिस्को किंग’ बप्पी लहरी ने दुनिया को कहा अलविदा, कई बेहतरीन गानों से बॉलीवुड समेत दुनिया पर छोड़ी थी छाप

एंटरटेनमेंट डेस्क ईशा सिंह

बॉलीवुड को डिस्को म्यूजिक देने वाले फेमस सिंगर व म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी का निधन हो गया है. आज मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। बप्पी लहरी की उम्र 69 साल थी. बताया जा रहा है कि बप्पी लहरी का निधन रात करीब 11 बजे हुआ. पिछले काफी समय से बप्पी लहिरी बीमार चल रहे थे और उनका इलाज क्रिटी केयर अस्पताल में चल रहा था.

बप्पी लहरी ने कई सुपरहिट फिल्मों में संगीत दिया था. उन्होंन फिल्म बागी-3 में भी संगीत दिया था. बप्पी लहरी को उन गायकों में गिना जाता है जिन्होंने बॉलीवुड में डिस्को को पहचन दी. उन्होंने कई गाने भी गाए, जिसमे चलते-चलते मेरे ये गीत याद रखना, तुम्हारा प्यार चाहिए, मुझे जीने के लिए, डिस्को डांसर, शराबी काफी सुपरहिट हुए थे. फिल्म बागी-3 में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर के लिए बप्पी दा ने भंकास गाना गाया था थो जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था.

बप्पी लहरी को पिछले साल से ही अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ रहा था. पिछले वर्ष जब गायक में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए थे, तब भी उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था. ब्रीच कैंडी अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में थे.

बता दें कि बता दें कि बप्पी दा का असली नाम आलोकेश लाह‍िड़ी है. उनका जन्‍म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. इनके पिता का नाम अपरेश लाहिरी और मां का नाम बन्‍सारी लाहिरी है. इस महीने संगीत जगत को एक के बाद एक बड़े झटके लगे हैं. बप्पी लहिरी से पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर का 6 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था.

कल होगा अंतिम संस्कार

बप्पी लहरी के परिवार वालों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा. उनके बेटे बप्पा अभी अमेरिका में हैं और वह कल दोपहर तक मुंबई पहुंचेंगे. इसके बाद उनका क्रिया कर्म किया जाएगा.

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘बप्पी लहरी जी का संगीत सर्वांगीण था और विविध भावनाओं को खूबसूरती से व्यक्त करता था. उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी हूं.’

गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक प्रकट किया

गृह मंत्री अमित शाह ने भी मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘बप्पी लहरी जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके निधन से भारतीय संगीत की दुनिया में एक बड़ा खालीपन आ गया है. बप्पी दा को उनके बहुमुखी गायन और जीवंत स्वभाव के लिए याद किया जाएगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.