Birthday Special: बॉलीवुड के नंबर – 1 ‘गोविंदा’ का आज है जन्मदिन, जानिए इनके कैरियर के बारे में

एक्टर गोविंदा का 80 और 90 के दशक में जो स्टारडम था, वह इंडस्ट्री में किसी से कम नहीं है. एक के बाद एक हिट फिल्मों, बेहतरीन गानों, बेजोड़ डांस मूव्स, परफेक्ट कॉमिक टाइमिंग के साथ गोविंदा ने इंडस्ट्री में हीरो नंबर 1 के रूप में अपनी भूमिका बना ली है. अपने समय में अभिनेता ने न केवल अपने करिश्मे से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया बल्कि अपनी स्क्रीन प्रेजेंस से बॉक्स ऑफिस पर राज भी किया था. दिग्गज अभिनेता गोविंदा मंगलवार 21 दिसम्बर को 58 साल के हो गए. गोविंदा का अंदाज़ इंडस्ट्री के बाकि एक्टर्स से बिलकुल अलग था. इसलिए अक्सर कहा जाता है कि कई एक्शन और रोमांटिक हीरो आए लेकिन गोविंदा की जगह कोई नहीं ले सका. उनके जन्मदिवस के मौके पर आइए जानते हैं कि गोविंदा बाकि एक्टर्स से क्यों अलग थे?

डांस में कोई मुकाबला नहीं

स्ट्रीट डांस में गोविंदा का कोई मुकाबला न था. आज भी उनके आइकॉनिक डांस नंबर, डांस फ्लोर पर जादू बिखेरते हैं. चाहे वह “अंखियों से गोली मारे”, “किसी डिस्को में जाए”, “तुझे मिर्ची लगी तो”, “यूपी वाला ठुमका लगाऊँ” जैसे गाने हों, लोग उन्हें पैर हिलाने से खुद को नहीं रोक सकते.

अलग ड्रेसिंग सेन्स

गोविंदा ने अपनी अलग ड्रेसिंग सेन्स के साथ हर बार पब्लिकली बाहर निकलकर दर्शकों को चकित कर दिया. चाहे वह लाल पैंट हो, रंगीन शर्ट, या कलरफुल चश्मा, अभिनेता ने हर चीज को एक फैशन स्टेटमेंट बना दिया था.

सुपरहिट गाने

गोविंदा की फिल्मों के गाने एक्टर के लिए दर्शकों के बीच क्रेज पैदा करने के लिए काफी थे. गोविंदा के अपने गानों के साथ बेजोड़ डांस मूव्स सिने लवर्स को खूब पसंद आते थे. हीरो नंबर 1, कुली नंबर 1, राजा बाबू, हसीना मान जाएगी, साजन चले ससुराल समेत कई फिल्में हैं, जिनके गाने आज भी पार्टियों में बजाए जाते हैं.

बेहतरीन एक्टिंग

गोविंदा ने उल्लेखनीय एक्शन और रोमांटिक फिल्में दी हैं, लेकिन अभिनेता अपनी कॉमेडी फिल्मों से एक ऐसा नाम बन गए थे जो बच्चे बच्चे की जुबान पर थे. जोरू का गुलाम, परदेसी बाबू, हीरो नंबर 1, जोड़ी नंबर 1, साजन चले ससुराल सहित कई फिल्में हैं, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुईं, जिससे गोविंदा टॉप स्टार बन गए.

प्वाइंट पर स्वैग

अपनी एनर्जी और पावर-पैक परफॉरमेंस के लिए जाने जाने वाले एक्टर गोविंदा का स्वैग हमेशा पॉइंट पर था. अपने आकर्षक व्यक्तित्व और विलक्षण शैली के साथ, गोविंदा अक्सर अपने फैन्स को खुश करते रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.