ट्विंकल खन्ना से शादी से पहले अक्षय कुमार के इन एक्ट्रेस के साथ थे अफेयर, लिस्ट में चौंकाने वाले भी नाम

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पत्नी ट्विंकल खन्ना के साथ अपना 21वां सालगिरह मना रहे हैं. वैसे तो अक्षय कुमार अपनी पत्नी से खूब प्यार करते हैं लेकिन एक समय में उनके कई महिलाओं से अफेयर थे. लेकिन जब उन्होंने ट्विंकल को पाया, तो इस खिलाड़ी ने उन्हें प्रपोज करने और उनके साथ घर बसाने में कोई समय बर्बाद नहीं किया. आज हम आपको उनके उस समय के सभी प्रसिद्ध प्रेम प्रसंगों के बारे में बताएंगे जो उनके शुरुआती करियर के दौरान चर्चा में रहे थे.

अक्षय कुमार और रेखा (Akshay Kumar and Rekha)

ये अफेयर उस वक्त के सबसे चौंकाने वाले अफेयर्स में से एक था. यह वह समय था जब खिलाड़ी कुमार 1996 में खिलाड़ियों का खिलाड़ी (Khiladiyon ka Khiladi) की शूटिंग कर रहे थे. यह खबर सामने आई थी कि रेखा को ही अक्षय के पर्सनालिटी से प्यार हो गया था, लेकिन उनके अफेयर की यह खबर रवीना टंडन को अच्छी नहीं लगी, जो उस समय अक्षय को डेट कर रही थीं. उस समय ऐसा लगता है कि रवीना ने रेखा को अक्षय से दूरी बनाए रखने के लिए कहा था. हालांकि, रवीना के लिए असली अपराधी रेखा ही थीं.

अक्षय कुमार और रवीना टंडन (Akshay Kumar and Raveena Tondon)

90 के दशक में अक्षय और रवीना सबसे पसंदीदा जोड़ियों में से एक थे. 1994 में मोहरा की शूटिंग के दौरान वे दोस्त बन गए और 1995 में डेटिंग शुरू कर दी. इसलिए, हम यह नहीं कह सकते कि यह पहली नजर का प्यार नहीं था. लगभग 3 साल साथ रहने के बाद सभी को उनकी शादी की घोषणा का बेसब्री से इंतजार था.

1999 में स्टारडस्ट को दिए एक इंटरव्यू में, रवीना ने खुलासा किया कि अक्षय ने उससे उस दिन शादी करने का वादा किया था. जिस दिन वह अपना आखिरी शूट पूरा करेगी. ऐसी भी अफवाहें थीं कि इस जोड़े ने एक मंदिर में सगाई कर ली है. दुर्भाग्य से यह रिश्ता समाप्त हो गया क्योंकि रवीना अक्षय के अतिरिक्त अपनी महिला सह-कलाकारों के साथ, पहले रेखा के साथ और बाद में शिल्पा शेट्टी के साथ मित्रवत स्वभाव से तंग आ गई थी . रवीना के लिए ईमानदारी और वफादारी का मतलब सब कुछ है लेकिन अक्षय इस कैटेगरी में फिट नहीं हुए, नतीजन उन्होंने रिश्ता खत्म करने का फैसला किया.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी (Akshay Kumar and Shilpa Shetty)

अक्षय और शिल्पा अपने रिश्ते को मीडिया से छुपाते रहे. लगभग एक साल तक साथ रहने के बाद, एक्ट्रेस ने अक्षय को छोड़ दिया क्योंकि वह एक ही समय में उन्हें और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना को डेट कर रहे थे.

अक्षय कुमार और आयशा जुल्का (Akshay Kumar and Ayesha Jhulka)

अक्षय कुमार और आयशा जुल्का अपनी हिट फिल्म खिलाड़ी (Khiladi) की रिलीज के साथ रातोंरात स्टार बन गए. जल्द ही उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ऑफ-स्क्रीन भी दिखाई देने लगी और नए जोड़े की अफवाहें प्रशंसकों के चक्कर लगाने लगीं लेकिन कुछ समय बाद वे दोनों अलग-अलग हो गए.

अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा (Akshay Kumar and Priyanka Chopda)

अपने प्यार के साथ शादी करने के बाद ट्विंकल खन्ना, अभिनेता का प्रेमी लड़का व्यक्तित्व अब चर्चा में नहीं था लेकिन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पुरानी आदतें मुश्किल से मरती हैं. शादी के कुछ साल बाद अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की खबरें उस समय खूब सुर्खियां बटोर रही थीं, क्योंकि उन्होंने एक साथ चार फिल्में की थीं. उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ऑफ-स्क्रीन भी दिखने लगी थी. हालाँकि, किसी भी सितारे ने अपने रिश्ते के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा और अक्षय के वैवाहिक जीवन में भी सब कुछ ठीक लग रहा था, लेकिन अचानक खबर आई कि अक्षय को अब ट्विंकल खन्ना की इच्छा के अनुसार प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने की अनुमति नहीं है.

अक्षय कुमार और कटरीना कैफ (Akshay Kumar and Katrina Kaif)

हमको दीवाना कर गए (Humko Deewana Kar Gaye), नमस्ते लंदन (Namaste London), वेलकम (Welcome) और सिंह इज किंग (Singh is King) जैसी कई फिल्मों में साथ काम करने के बाद बॉलीवुड में कुछ अफवाहें फैलीं कि लंदन की सुंदरी कैटरीना और खिलाड़ी अक्षय कुमार एक दोस्त से बढ़कर थे. जो कि ट्विंकल खन्ना को नापसंद था. जिसके बाद दोनों अलग हो गए.

ये भी पढ़ें : ट्विंकल ने अक्षय से कहा, “हम आज किसी पार्टी में मिले तो मुझे नहीं पता कि मैं आपसे बात भी करूंगी या नहीं”

अक्षय के अतीत में भले ही कई अफेयर्स रहे हों लेकिन अब वह अपनी लवर बॉय की छवि से उबर चुके थे. अब अक्षय बॉलीवुड के सबसे परफेक्ट पिता और पति में से एक हैं. अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना एक स्टार, एक प्रतिभाशाली ब्लॉगर, एक डिजाइनर, एक अद्भुत गृहिणी और अब लेखिका भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *