Battle of Songs: भोजपुरी सिंगर नेहा राठौर के ‘यूपी में का बा’ ने किया रवि किशन के ‘यूपी में सब बा’ का मुकाबला, देखें Video

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में गानों की जंग लग रही है. गोरखपुर से सांसद व भोजपुरी एक्टर रवि किशन का एक चुनावी गीत आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें वे यूपी (Uttar Pradesh) के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कार्यकाल में हुए विकास का वर्णन करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में रवि किशन को टक्कर देते हुए भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर का भी एक गाना वायरल हो रहा है. जिसमें वे सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए नजर आ रही हैं.

राठौर के लेटेस्ट ट्रैक ‘यूपी में का बा’ (यूपी में क्या है?) में, उन्होंने ने Covid ​​​​-19, लखीमपुर खीरी हिंसा और हाथरस बलात्कार की दूसरी लहर के खराब प्रबंधन पर योगी सरकार पर कटाक्ष किया है.

रवि किशन द्वारा अपना गाना ‘यूपी में सब बा’ (यूपी में सब कुछ है) रिलीज होने के एक दिन बाद रविवार को भोजपुरी सिंगर नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल के साथ-साथ यूट्यूब चैनल पर भी इस गाने को शेयर किया.

इससे पहले,  गोरखपुर के सांसद ने अपने गीत में राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की प्रशंसा की थी.

रविकिशन गाते हैं, “योगी के सरकार बा, विकास के बहार बा, सड़क के जाल बा, काम बेमिसाल बा, जे कबू ना रहल जो अब बा…. अपराधी के जेल बा, बिजली रेलम रिले बा, कोरोना गइल हर बा, जे कभी न रहल जो अब बा…. यूपी में सब बा… निवेश जोरदार बा, बदल रोजगार बा” (राज्य में योगी सरकार है, राज्य में विकास, सड़कें और बिजली है. अपराधी सलाखों के पीछे हैं और यूपी में कोई भी COVID मामले नहीं हैं और निवेश और राज्य में रोजगार दर में वृद्धि हुई है. यूपी में सब कुछ है).

रवि किशन के दावों पर कटाक्ष करते हुए, राठौर गाती हैं, “खतम रोजगार बा .. कोरोना से लाखन मर गए ले, लाशन से गंगा भर गए … मंत्री के बेटूवा बड़ी रंगदार बा, किसान के छाती पे रौंदत मोटर कार बा, ऐ चौकीदार, बोलो के जिम्मेदार बा?… यूपी में का बा” (राज्य में रोजगार नहीं है, लाखों लोग COVID के कारण मारे गए हैं और गंगा शवों से भर गई है. मंत्री के बेटे का रवैया है, उसने किसानों पर अपनी कार काटे.’ चौकीदार’, इसके लिए कौन जिम्मेदार है?)

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने हाल ही में नेहा राठौर का गाना अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा था, ‘यूपी में का बा… सुनिया जरूर बा (यूपी में क्या है… जरूर सुनें)’. बता दें कि  उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. जिसका नतीजा 10 मार्च को आने को है. सभी पार्टियां अपने स्तर से इस चुनाव की तैयारियों में लगी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *