अजय देवगन ने हिंदी भाषा को लेकर साउथ एक्टर सुदीप को पढ़ाया पाठ, बदले में एक्टर ने दिया ये जवाब…

साउथ स्टार किच्चा सुदीप ने फिर से राष्ट्रीय भाषा की बहस शुरू कर दी है क्योंकि उन्होंने केजीएफ: अध्याय 2 की जबरदस्त सफलता के बारे में बात की थी. उन्होंने एक फिल्म के लॉन्च इवेंट में कहा कि ‘हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है.’ बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने एक ट्वीट कर अपने विचार व्यक्त किए हैं और सुदीप से एक सवाल पूछा है. अभिनेता ने उनसे पूछा है कि अगर हिंदी अब मातृभाषा नहीं है, तो उनकी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जाता है.

अजय देवगन ने ट्विटर पर किच्चा सुदीप को टैग किया और हिंदी में लिखा, “@KicchaSudeep मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और रहेगी. जान गण मन.”

आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर के लॉन्च पर, कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप ने कहा कि बॉलीवुड आजकल अखिल भारतीय फिल्में कर रहा है. उन्होंने आगे कहा, “वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं.”

सुदीप के बयान ने विवादों को जन्म दिया और नेटिज़न्स ने इसके खिलाफ कड़े विचार व्यक्त किए. अजय देवगन ने भी इस मामले पर अपना पक्ष रखा.

रनवे 34 स्टार के ट्वीट के बाद सुदीप ने कई ट्वीट्स शेयर किए हैं. उनके एक ट्वीट में कहा गया है, ‘मैं अपने देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं सर. मैं चाहता हूं कि यह विषय यही पर खत्म हो. ढेर सारा प्यार और आपको हमेशा शुभकामनाएं. आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है.”

इसके अलावा, अपने ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, “नमस्कार @ajaydevgn सर .. मैंने जिस तरह से कहा है, उसका संदर्भ जिस तरह से मुझे लगता है कि यह आप तक पहुंच गया है, उससे बिल्कुल अलग है. यह बात किसी को चोट पहुँचाने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था.