हिन्दुओं के विरोध के बाद बदला ‘सत्यनारायण की कथा’ का नाम, फिल्म के पोस्टर में दिखा नया नाम और दिखी कार्तिक-कियारा की केमिस्ट्री

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवानी की जोड़ी को दर्शकों ने भूल भुलैया 2 में काफी पसंद किया था. अब उनकी एक और नई फिल्म आ रही है. जिसे लेकर फिल्म के मेकर्स काफी डरे हुए हैं. डर का कारन हिन्दू समाज का फिल्म के नाम के प्रति विरोध है. नाम के इस बवाल को लेकर मेकर्स ने पहले ही फिल्म का नाम ‘सत्यनारायण की कथा’ से बदलकर ‘सत्यप्रेम की कथा’ कर दिया है. इस बात की जानकारी फिल्म के हीरो कार्तिक आर्यन ने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए शेयर दी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार (31 जुलाई, 2022) को फिल्म की अभिनेत्री कियारा आडवाणी का जन्मदिन था. इस मौके पर कार्तिक आर्यन ने अपनी एक्ट्रेस को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए एक बर्थडे पोस्ट शेयर किया. इसके साथ ही फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया गया, जिसके कैप्शन में उन्होंने फिल्म के नए नाम की घोषणा की. फिल्म में कार्तिक के किरदार का नाम सत्यप्रेम तो कियारा का नाम कथा है.

वहीं यदि फिल्म के फर्स्ट लुक की बात करें तो मोशन पोस्टर में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी एक दूसरे को गले लगाते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं बैकग्राउंड में मीठी सी धुन सुनाई दे रही है. पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में कार्तिक ने लिखा, “हैप्पी बर्थडे कथा . तुम्हारा सत्यप्रेम. सत्यप्रेम की कथा.”

जबकि कार्तिक की पोस्ट पर कियारा आडवाणी ने कमेंट करते हुए लिखा, “सेट पर मिलते हैं सत्तू.” वहीं, फिल्म के डायरेक्टर समीर विद्वांस ने कमेंट किया, “मेरे सत्यप्रेम और कथा.”

बता दें कि जब पहली बार फिल्म के नाम को लेकर प्रतिक्रिया आई तो तभी निर्देशक समीर विद्वांस ने एक बयान जारी कर कहा था कि उन्होंने फिल्म का शीर्षक बदलने का फैसला किया है. उन्होंने नाम बदलने का बचाव करते हुए कहा कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाने से बचने के लिए ऐसा किया गया है.

उन्होंने बयान में कहा था, “फिल्म का शीर्षक कुछ ऐसा है जो रचनात्मक प्रक्रिया के माध्यम से व्यवस्थित रूप से उभर कर आता है. हमने लोगों की भावनाओं को आहत करने से बचने के लिए अपनी हाल ही में घोषित फिल्म सत्यनारायण की कथा के शीर्षक को बदलने का निर्णय लिया है, भले ही वह पूरी तरह से अनजाने में ही क्यों न हुआ हो. फिल्म के निर्माता और रचनात्मक टीम भी इस निर्णय के पूर्ण समर्थन में हैं.”

गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ को नमः पिक्चर्स के साथ साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस करेंगे. कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी दूसरी बार स्क्रीन स्पेस शेयर करने जा रहे हैं. इससे पहले दोनों की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ इस साल मई में रिलीज हुई थी और करीब 185 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.