बॉलीवुड की 5 शानदार A-रेटेड मूवीज, जिन्हें बच्चों को देखना है मना

जब हम बच्चे थे तो हमने बहुत सी बेहतरीन फिल्मों को सिर्फ इसलिए मिस कर दिया क्योंकि उन्हें A-Rated किया गया था. बचपन में हमें न तो घर पर और न ही सिनेमाघरों में इन फिल्मों को देखने की परमिशन थी. अब जैसा कि हम बड़े हो गए हैं तो हमें ये बॉलीवुड की इन A-Rated लेकिन ब्रिलिएंट फिल्मों को निश्चित रूप से देखनी चाहिए-

1. चांदनी बार

तब्बू की बेहतरीन पर्फोमेंसेस में से एक, 2001 में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक यंग वूमेन की कहानी है, जिसे विषम परिस्थितियों के कारण बार में डांस करने के लिए मजबूर किया जाता है. यह खूबसूरत फिल्म उसकी जर्नी को दर्शाती है कि बार में डांस करते हुए वह अपने बच्चों की परवरिश कैसे करती है. आप इसे प्राइम पर देख सकते हैं.

2. ब्लैक फ्राइडे

1993 के बॉम्बे बम धमाकों पर आधारित 2004 की यह फिल्म शानदार पर्फोमेंसेस का एक पावरहाउस है. अनुराग कश्यप द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में के के मेनन, आदित्य श्रीवास्तव, पवन मल्होत्रा, किशोर कदम और जाकिर हुसैन हैं. इसे आप नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं.

3. मातृभूमि: ए नेशन विदाउट वीमेन

2003 की यह ट्रेजिक फिल्म कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है. यह ए-रेटेड फिल्म एक फिक्शनल फ्यूचर में जेंडर इम्बैलेंस के मुद्दे को दर्शाती है. फिल्म में एक महिला की कहानी दिखाई गई है, जिसे गांव में महिलाओं की कमी के कारण 5 भाइयों से शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है. इसे आप Zee5 पर देख सकते हैं.

4. बैंडिट क्वीन

1994 की यह फिल्म फूलन देवी के जीवन पर आधारित है. शेखर कपूर द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब तक की सबसे बेहतरीन लेकिन अन्डररेटेड फिल्मों में से एक है. आप इसे प्राइम पर देख सकते हैं.

5. हे राम

हे राम साल 2000 की एक इंडियन हिस्टोरिकल क्राइम ड्रामा मूवी है, जो कमल हासन द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित है. यह एक अल्टरनेट हिस्ट्री मूवी है जो भारत के विभाजन और नाथूराम गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या को दर्शाती है. इस फिल्म में कमल हासन, वसुंधरा दास, रानी मुखर्जी और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *