इंडियन सिनेमा की वो 5 फ्लॉप मूवीज़, जिन्होंने ओपनिंग डे पर की थी ताबड़तोड़ कमाई

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कई फ़िल्में हिट और फ्लॉप हुईं हैं. लेकिन कुछ ऐसी भी फ़िल्में हैं जो फ्लॉप तो हुईं लेकिन उसने कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड बनाए थे. आज हम आपको भारतीय सिनेमा की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फ्लॉप होने के बाद भी ओपनिंग डे पर ताबड़तोड़ कमाई की थी-

त्रिमूर्ति

1995 में रिलीज़ इस फिल्म का निर्देशन मुकुल आनंद द्वारा किया गया था. फिल्म में जैकी, शाहरुख और अनिल कपूर जैसे स्टार्स नज़र आए थे. वहीं इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 1 करोड़ की कमाई की थी. ये फिल्म भारतीय सिनेमा की पहली फिल्म है जिसने ओपनिंग डे पर 1 करोड़ की कमाई की थी लेकिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी.

हिंदुस्तान की कसम

अमिताभ बच्चन, अजय देवगन और सुष्मिता सेन स्टारर फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ 1999 में रिलीज़ हुई थी. वहीं इस फिल्म से ही अजय देवगन के पिता वीरू ने भी निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 1.45 करोड़ की कमाई की लेकिन ये फिल्म फ्लॉप हो गई.

रिफ्यूजी

यह फिल्म साल 2000 में रिलीज़ हुई थी जिसमें करीना कपूर, अभिषेक बच्चन और सुनील शेट्टी जैसे दिग्गज भी नज़र आए थे. इस फिल्म ने भी ओपनिंग डे पर भी 1.56 करोड़ की कमाई की थी लेकिन ओवरऑल ये फिल्म 17.08 करोड़ की कमाई ही कर पाई और पूरी तरह से फ्लॉप हो गई.

मंगल पाण्डेय

आमिर खान की फिल्म मंगल पांडे 2005 में आई थी जिसमें आमिर के साथ रानी मुखर्जी और अमीषा पटेल भी नज़र आए थे. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 3.24 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि फिल्म में कुल 27.86 करोड़ की कमाई की और फ्लॉप हो गई.

ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान

साल 2018 में आई इस फिल्म ने भी सुर्खियां बटोरी थी. फिल्म में आमिर खान के साथ अमिताभ भी नज़र आए. पहले दिन फिल्म में 50 करोड़ की कमाई की थी लेकिन 138 करोड़ के बाद इस फिल्म की कमाई भी रुक गई.