“उज्जैन के कण-कण में आध्यात्म है, यहीं भगवान कृष्ण ने शिक्षा ग्रहण किया” महाकाल लोक के लोकार्पण में बोले पीएम मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने उज्जैन में श्री महाकाल लोक राष्ट्र को समर्पित किया. श्री महाकाल लोक परियोजना का पहला चरण तीर्थयात्रियों को विश्व स्तरीय आधुनिक सुविधाएं प्रदान करके मंदिर में आने वाले तीर्थयात्रियों के अनुभव को स्मरणीय बनाने में सहायता प्रदान करेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल लोक का लोकार्पण कर दिया है. पीएम मोदी पहले इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से हैलिकॉप्टर के जरिये उज्जैन पहुंचे, जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी उज्जैन हैलिपेड से महाकाल मंदिर पहुंचे. महाकाल मंदिर पहुंचकर पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की.

इस दौरान उन्होंने बाबा महाकाल की आरती भी की. इस दौरान मौजूद पुजारी ने पीएम मोदी को रुद्राक्ष की माला पहनाई. मंत्रोच्चार के साथ पीएम मोदी के माथे पर त्रिपुंड लगाया. हालांकि पीएम मोदी जलाभिषेक नहीं कर सके. क्योंकि बाबा महाकाल का श्रृंगार हो चुका था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नंदी द्वार पर पहुंचकर महाकाल लोक का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने रिमोट से रक्षासूत्र से बनाए गए शिवलिंग का पर्दा हटाया. इसके बीद पीएम मोदी, राज्यपाल, सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ वाहन में बैठे और महाकाल लोक को देखने के लिए पहुंचे.