अयोध्या राम मंदिर के बाद लखनऊ में बनेगी लक्ष्मण भगवान की 151 फीट ऊंची मूर्ति, भव्य मंदिर का होगा निर्माण

अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर पर चल रहे निर्माण कार्य के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण का मंदिर बनेगा. लक्ष्मण पीठ सेवा न्यास द्वारा गुरुवार (11 मई) को जानकीपुरम विस्तार के गोहनकलां गांव में प्रस्तावित मंदिर का “भूमि पूजन” किया गया.

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर की ऊंचाई 81 फीट होगी और इसे 1 एकड़ क्षेत्र में बनाया जाएगा. मंदिर में श्री लक्ष्मण और उनकी पत्नी उर्मिला की मूर्तियां होंगी. मंदिर का निर्माण कार्य 2027 तक पूरा होने की उम्मीद है. इसके अलावा लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इंडिया टुडे की रिपोर्ट में कहा कि लखनऊ में गोमती नदी के किनारे हनुमान सेतु मंदिर के पास झूलेलाल वाटिका में श्री लक्ष्मण की 151 फीट ऊंची प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी .

लक्ष्मण प्रतिमा का निर्माण कार्य अगले महीने शुरू होने की संभावना है. लखनऊ नगर निगम (एलएमसी) की कार्यकारी समिति इस महीने भगवान लक्ष्मण की प्रतिमा की स्थापना के लिए एक बजट पारित करने की उम्मीद कर रही है.

One thought on “अयोध्या राम मंदिर के बाद लखनऊ में बनेगी लक्ष्मण भगवान की 151 फीट ऊंची मूर्ति, भव्य मंदिर का होगा निर्माण

Comments are closed.