गांव की आकर्षक झोपड़ी के रूप में सजा बाबा खाटू का दरबार,भक्तो ने खेली फूलों की होली, धूमधाम से फागुणोत्सव

वाराणसी.श्याम दरबारी मण्डल-काशी द्वारा खाटू श्याम का प्रत्येक वर्ष की तरह इस साल भी फगुणोत्सव आयोजित किया गया. यह फगुणोत्सव अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज बुलानाला के अपराजिता हॉल में आयोजित हुआ. फगुणोत्सव में बाबा का भव्य दरबार सजाया गया. दरबार में मुख्य रूप से खाटू श्याम के साथ हनुमान जी, दुर्गा जी, गणेश जी, शिव जी का मनमोहक प्यारा श्रृंगार किया गया। दरबार में प्यारे लड्डू गोपाल भी विराजमान रहे. बाबा का दरबार गांव की झोपड़ी के रूप में सजा रहा, जो सभी भक्तों के आकर्षण का केंद्र बना रहा.

श्री श्याम दरबारी मण्डल प्रभारी विवेक अग्रवाल ने श्री श्याम ज्योत जगाकर फगुणोत्सव को आगे बढ़ाया व बताया कि कलयुग में पूजे जाने वाले शीश के दानी खाटू श्याम जी की सेवा का अवसर बड़े ही सौभाग्य से प्राप्त होता है और इस सेवा के लिये श्री श्याम दरबारी मण्डल सदैव तत्पर रहता है. उन्होंने कहा कि खाटू की मिट्टी हम सभी के जीवन मे एक अलग ही स्थान रखती है इसीलिए फगुणोत्सव में सभी भक्तों का स्वागत विशेष रूप से किया गया जिसमें खाटू से मंगवायी गयी मिट्टी से सभी का तिलक कर प्रवेश दिया गया.

सचिव अंकित गर्ग ने कहा कि सभी कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी भक्तों एवं दरबारियों का मन मोह लिया. फगुणोत्सव के मध्य सभी भक्तों ने गुलाबजल की फुहार की, फूलों की होली की व पूरे भवन को श्री श्याम ध्वजा से सजाकर मानो खाटू धाम बना दिया.

सभी भक्तों ने फगुणोत्सव का खूब आनन्द लेते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया. फगुणोत्सव में शहर के सभी बड़े नेताओं व शहर के सभी बड़े हस्तियों का तांता लगा रहा. फगुणोत्सव में स्वागताकांक्षी रूप में अशोकजी बावनदास, सन्तोष अग्रवाल, दीपक बजाज, अनिल जैन, सुशील लोहिया, दीपक अग्रवाल, कृष्ण शरण अग्रवाल एवं शिवेश अग्रवाल रहे.

इसी के साथ श्याम दरबारी मण्डल से पवन अग्रवाल चैतन्यश्री, शुभम अग्रवाल, यश राज मित्तल, ईशिता अग्रवाल, उषा गनेड़ीवाल, गरिमा टकसाली, अंजू अग्रवाल, स्नेहा अग्रवाल, दिव्या अग्रवाल, विकास ओझा, श्याम अग्रवाल, वैभव अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, प्रांजल अग्रवाल, सिद्धांत अग्रवाल, तेजस अग्रवाल एवं अन्य उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.