रत्नशास्त्र के अनुसार, इन रत्नों को धारण करने से कभी नहीं होगी धन की कमी

हर व्यक्ति की मन की कामना होती है कि वह खूब पैसा कमाए. किसी भी प्रकार की आर्थिक कमी उसे कभी न हो. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद उसपर हमेशा बना रहे. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि खूब मेहनत करने के बावजूद उसे सफलता प्राप्त नहीं होती. अर्थात् धन की कमी बनी रहती है. रत्न शास्त्र में धन या पैसों से जुड़े कुछ उपाय बताए गये हैं. रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे रत्नों का जिक्र है, जिसे धारण करने मात्र से धन एवं सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. जानिए ऐसे रत्नों के बारे में-

सुनहला रत्न

बेवजह धन हानि या किसी भी प्रकार का आर्थिक नुकसान होने पर सुनहला रत्न धारण करना चाहिए. शास्त्रों में कहा गया है कि इससे व्यक्ति के दिन बदलने लगते हैं. जिस काम का फल बहुत दिनों से नहीं मिल रहा था, वह मिलने लगता है. ऐसी मान्यता है कि इस रत्न से लक्ष्य आसानी से प्राप्त होते हैं.

जेड स्टोन (हरे रंग का)

यदि आप किसी तरह का व्यापार शुरू करना चाहते हैं. साथ ही आर्थिक रूप से मजबूती चाहते हैं. तो यह रत्न आपके लिए अति उत्तम है. कहा जाता है कि जेड स्टोन धारण करने से व्यक्ति के द्वारा लिए गये फैसले सही होते हैं और काम पर फोकस होता है.

टाइगर रत्न

रत्न शास्त्रों के अनुसार, यह रत्न सबसे ज्यादा प्रभावी और शीघ्र फलदायी होता है. इसे धारण करने से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. इसलिए इसे टाइगर रत्न कहा जाता है.

माक्षिक रत्न

यह रत्न एक खनिज होता है, जो गंधक से मिलकर बना होता है. ऐसी मान्यता है कि इसे धारण करने से व्यापार के नए – नए तरीके दिमाग में आते रहते हैं. बनावट में यह रत्न शीशे जैसा चमकदार होता है. शास्त्रों के अनुसार, इसे धारण करने से आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.