Corona : 5 साल से कम उम्र के बच्चे हो रहे Omicron के शिकार ? वैज्ञानिकों ने बताई यह बात

साउथ अफ्रीका से कोरोना वायरस को लेकर एक डराने वाली खबर आई है. वहां के डॉक्टर्स का कहना है कि यह संक्रमण 5 साल से कम उम्र के बच्चों में काफी तेजी से फ़ैल रहा है. हालांकि सभी बच्चे इस नए वायरस से संक्रमित नहीं हो रहे हैं, फिर भी इसके बावजूद बच्चों का इस खतरनाक वायरस से संक्रमित होना बेहद चिंताजनक है.

ये भी पढ़ें : Omicron Virus : भारत में पूरी तरह दस्तक देने की तैयारी में कोविड का नया वैरिएंट, दिल्ली में शुक्रवार को मिले 10 संदिग्ध मरीज

नए वैरिएंट के फैलने की रफ्तार कितनी तेज है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साउथ अफ्रीका में शुक्रवार को 16,055 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 25 मरीजों की मौत हुई है. बता दें कि नवम्बर के दूसरे सप्ताह में हर दिन महज 200 मामले ही सामने आ रहे थे. वैज्ञानिकों ने छोटे बच्चों में बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जताई है.

ये भी पढ़ें : कोविड पॉजिटिव होते हुए भी मंच से बिना मास्क दिया भाषण, कईयों को ले डूबे नेता जी, कांग्रेस के इस बड़े नेता का भी नाम

कोरोना के इस नए वैरिएंट की पहचान B.1.1. 529 की पहचान 24 नवम्बर को हुई थी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे ‘वैरिएंट ऑफ़ कंसर्न’ यानी चिंताजनक घोषित किया है. अभी तक ये वैरिएंट भारत समेत दुनिया के 38 देशों में मिल चूका है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इस वैरिएंट से 40 वर्ष के कम उम्र के लोगों को ज्यादा खतरा है. साथ ही जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है, उन्हें भी इसका सबसे ज्यादा खतरा है.

One thought on “Corona : 5 साल से कम उम्र के बच्चे हो रहे Omicron के शिकार ? वैज्ञानिकों ने बताई यह बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.